Join Us

+91-9056508230

  • Civil Engineering
  • बेरोजगार है तो, 5 से 10 हजार रुपए में शुरू करें ये 5 बिजनेस, होगी अच्‍छी इनकम... - TazaTop

    Sunday 29 January 2017

    IsraFeel

    बेरोजगार है तो, 5 से 10 हजार रुपए में शुरू करें ये 5 बिजनेस, होगी अच्‍छी इनकम...

    बेरोजगार है तो, 5 से 10 हजार रुपए में शुरू करें ये 5 बिजनेस, होगी अच्‍छी इनकम... 




    यदि आपको अपने मनमुताबिक जॉब नहीं मिल रही है, तो निराश होने की जरूरत नहीं है। आपके पास बिजनेस करने का भी एक ऑप्‍शन है। कई ऐसे छोटे-छोटे बिजनेस हैं, जिनके लिए लाखों रुपए के इन्‍वेस्‍टमेंट की भी जरूरत नहीं पड़ती है।


    कुछ बिजनेस ऐसे भी हैं, जिन्‍हें आप थोड़े पैसे में शुरू कर सकते हैं। जिनसे हर महीने अच्‍छी इनकम भी आपको हो सकती है। आइए जानते हैं ऐसे पांच बिजनेस के बारे में, जिन्‍हें आप 5 से 10 हजार रुपए में शुरू कर सकते हैं...





    1. बेकरी प्रोडक्ट बेचने का बिजनेस
    ब्रेड, बन, पिज्‍जा बेस, पााव, कूकीज जैसे बेकरी प्रोडक्ट ऐसे हैं, जिनकी हर घर में हर दिन खपत होती है।

    Ye Bhi Jane: / Click Karke:

     इनकी बाजार में भी डिमांड काफी ज्‍यादा है। यह भी बिजनेस एक अच्‍छा ऑप्‍शन है। ऐसे आप बेकरी प्रोडक्‍ट बेचने का बिजनेस 6-8 हजार रुपए में शुरू कर सकते हैं।



     2. प्लांट नर्सरी का बिजनेस
    आजकल की मॉर्डन लाइफ-स्‍टाइल में घर के अंदर पौधे रखना भी एक अहम हिस्‍सा बनता जा रहा है। ज्‍यादातर लोगों के पास इतना समय नहीं होता कि वह घर में प्‍लांट लगा सके। ऐसे में लोग प्‍लांट नर्सरी पर ज्‍यादा निर्भर रहते हैं। प्‍लांट नर्सरी से घर को खूबसूरत भी बनाया जा सकता है। यह एक सफल बिजनेस है। इसे भी 5-10 हजार रुपए में शुरू कर सकते हैं।



    3. मिनरल वाटर सप्लायर का बिजनेस
    मिनरल वाटर सप्लायर का बिजनेस आप 10 हजार रुपए से शुरू कर सकते हैं। आजकल हर छोटे-बड़े शहर में आरओ और मिनरल वाटर की डिमांड बढ़ रही है। इसे देखते हुए यह एक अच्‍छा ऑप्‍शन है। इस बिजनेस के जरिए आप हर महीने खासकर गर्मियों में अच्छी कमाई कर सकते हैं।

    यह भी पढ़ें:




    4. कोल्ड ड्रिंक और स्नेक्स बेचने का बिजनेस
    आज लगभग हर घर में रोजाना कोल्‍ड ड्रिंक और स्‍नैक्‍स की खपत होती है। यह आज की लाइफ स्‍टाइल का एक हिस्‍सा बन गया है। इसलिए यह कम पैसे में शुरू होने वाला बिजनेस ऑप्‍शन भी बन गया है। यह कोल्‍ड ड्रिंक और स्‍नैक्‍स बेचने का बिजनेस आप 8 से 10 हजार रुपए में शुरू कर सकते हैं।




    5. गारमेंट टेलर का बिजनेस
    गारमेंट टेलर के बिजनेस के लिए जरूरी है कि आपके पास खुद इसका हुनर हो और आप बाजार के बारे में थोड़ी-बहुत जानकारी रखते हो। यह बिजनेस आप 10 हजार रुपए में शुरू कर सकते हैं लेकिन इसके लिए एक छोटी सी दुकान जरूरी है। एक बार यदि आपने गारमेंट टेलरिंग का बिजनेस जमा लिया तो आप हर महीने अच्‍छी इनकम कर सकते हैं।
    आपको ये आईडिया कैसा लगा हमें नीचे कमेंट बॉक्स से कमेंट करके बताये और अगर आपके पास दूसरा कोई आईडिया है तो वो भी हमें लिख कर बताये

    Thank You For Reading 



    हेल्‍पलाइन नंबर 
    छोटे बिजनेस शुरू करने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें कई स्कीमों के तहत छूट और लोन देती हैं। कई बिजनेस ऐसे हैं, जिनके लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य होता है। ऐसे में निशुल्क सरकारी हेल्पलाइन पर कॉल कर जानकारी जुटाई जा सकती है। MSME उद्धमी हेल्‍पलाइन 1800-180-6763 पर आप फोन कर सरकार से मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जानकारी ले सकते हैं। यह टोल फ्री नंबर है। 

    IsraFeel

    About IsraFeel -

    Hye Guys, Welcome ! I am IsraFeel Raeen. I am an Indian blogger and share useful content on this website regularly. If you like his articles then share this website with your friends and you can also subscribe this website for new interesting article, top news and Social media like as Whats App, Facebook, Twitter and Instagram Related all Material (Masala) .

    Subscribe to this Blog via Email :

    Ask everything here ? I will Reply shortly